Header Ads

लोग कहते हैं कि चार मिनट में प्यार हो जाता है, आपका क्या कहना है

Love image in hindi - Pyar kya hota hai -  सच्चा प्यार कैसे होता है - प्यार का मतलब क्या होता है

लोग कहते हैं कि चार मिनट में प्यार हो जाता है। Pyar kya hota hai


Hello दोस्तो मैं हु। सुभाष चेखलीया । और आज हम बात करेंगे प्यार के बारे मे, जो लोग कहते है की हमे चार मिनट में प्यार हो जाता है।  देखिए प्यार कोई मूवी, या रेस नहीं है जो एक समयावधि में पूरी होगी। प्यार तो शास्वत है जो कभी भी,कहीं भी, और कितनी भी देर में हो सकता है। उसका कोई पता नही 


बात रही 4 मिनट की तो वो तो किसी के साथ भी हो जाता है किसी भी शादी में सुंदर सी लड़कीया देखकर। पर वो प्यार नहीं है, वो एक आकर्षण हैं। और आप उसे प्यार का नाम दे देते है।
Log kahate hai ki char minute  me pyar ho jata hai

अक्सर प्यार तो बिना देखे भी हो सकता है, हमने नहीं देखा श्रीराम को, और कृष्णा को भी पर हमे तो प्यार है। सबसे ज्यादा दुःखी होने पर इन्हें ही याद करते है हम


दोस्तो प्यार कोई अभिक्रिया नहीं है जो किसी निश्चित समय में पूरी होगी। मगर प्यार तो दिल से होता है जो कभी भी, कितनी भी देर में हो सकता है।

प्यार आखिरकार होता क्या है?


प्यार तो वह अहसास है जहां आप एक दूसरे की खमियों को जानकर भी एक दूसरे से अलग नहीं रह सकतें। जहां आप दोनों बिल्कुल ही विपरीत व्यक्तिव वालें व्यक्ति हों लेकिन आपके लिए एक दूसरे की भावनाएं, एक दूसरे के विचार आपको भाने लगतें हैं।

सच्चा प्यार कैसे होता है...


जहां तकरार के बावजूद आप एक दूसरे को मनाने के लिए सदा तटपर रहतें हो। यदि एक कमज़ोर पड़ जाए, तो दूसरा हाथ थामकर, साथ साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार हो।

प्यार शाररिक/रंग रूप आकर्षण का मोहताज नहीं है। प्यार वह भावना है जो आपको 40 साल भी एक दूसरे के मन में एक खुशी, एक सकारात्मक ऊर्जा उतपन करती है।


प्यार अनमोल है अमूल्य है। कोई मजाक नही है जो चलते फिरते  कीसी के साथ भी प्यार करलो । पहले आप प्यार की अहमियत को समझे प्यार के मायने को समझे फिर प्यार करे




 लेखन और संपादन: कहानी रिश्ते की : टीम 

आप इस लेख को ॥ कहानी रिश्ते की ॥ के माध्यम से पढ़ रहे हैं।  हमारे लेख को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख अच्छा लगा होगा, कृपया इस लेख को अधिक से अधिक अपने मित्रो से शेयर करें।

!! धन्यवाद मित्रो,,,,,,,,


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ