Header Ads

प्यार का सही मतलब क्या है आप खुद जान लीजिए इस कहानी मे ! Love Story In Hindi

Love story in hindi | Kahani Rishte Ki

प्यार का सही मतलब क्या है आप खुद जान लीजिए  इस कहानी मे ! Love Story In Hindi । emotional love story



ऐ कहानी मुबंई की है; एक लड़का एक लड़की से अपनी जानसे भी ज्यादा प्यार करता था लड़की की जाती और लड़के की जाती अलग अलग थी लड़का उस लड़की से अक्सर पूछता था की क्या तुम मुझसे शादी करोगी लड़की बोलती थी केस मेरे मां-बाप कभी भी राजी नही होंगे और मे भागकर शादी नही करुँगी लड़का बोला ठीक है जब मे अपने पेरो पे खडा हो जाउंगा तब तुम्हारे पापा से तुम्हारा हाथ मांगुगा लड़की कहती है शादी से क्या होता है क्या शादी के बाद मेरे दिल मे तुम्हारा प्यार कम हो जाएगा लड़का सोच मे पड जाता है मगर वह हसके बोलता है तुम मुझे भुल जाओगी लड़की बोलती है ऐसा कभी नही होगा !

Emotional story about love

Emotional story about love



वक्त बीतता गया लड़के ने कुछ ऐसे काम जानबूझकर किया की लड़की उससे बहुत ज्यादा नफरत करने लगी लड़के ने उसकी बहन के साथ बात की एक दिन और कहा मे जो बोलता हु उसे तुम रिकोर्ड कर लो जब तुम्हारी दीदी की शादी हो जाए तो उसे सुना देना जैसा लड़के ने सोचा था वैसा ही हुआ लड़की उससे सबसे ज्यादा नफरत करने लगी क्यु की लड़का उसका बिस्वास हर बार जानबूझकर तोड़ता था लड़की की शादी तय हो गई धुम धाम से उसकी शादी हुई लड़की बहुत खुश थी शादी के एक महीने के बाद अपने मायके पहुंची तो उसकी बहन ने कहा दीदी मेरे मोबाइल मे आपके लिए कुछ है क्या आप सुनोगी लड़की ने हस्ते हुए कहा हा छोटी सुनाओ दोस्तो पता है उसमे क्या था उस लड़के की आवाज पूजा ये सच है कि तुम्हारे बिना मे अपनी जिंदगी की कल्पना भी नही कर सकता मुझे पता है कि आज तुम मुझे सबसे ज्यादा नफरत करती हो लेकिन मे तुम्हे कुछ महीने का दर्द देके हमेशा खुश देखना चाहता था मुझे खुशी है !

emotional love story

दोस्तो हम आज आपको सुना रहे है Love story in hindi के बारे मे 


कि तुम खुश हो मुझे भुल कर मे यही चाहता था की तुम मेरे लिए अपनी जिंदगी मेरी याद मे ना गुजार दो मैंने तुमसे झोभी बत्तमीजी की थी उसके लिये मे तुमसे अपने दिल से माफी मांगता हु मे नही चाहता था की मेरी पूजा मेरे जेसे के लिए अपनी जिंदगी की खुशी को खत्म करदे तुम अपने मां-बाप के नजरो मै अब भी उठी हो और अब उन्हे हमारे रिलेशन से कोई तकलीफ भी नही हुई  इससे बड़ी खुशी मेरे लिए क्या होगी अपनी जिंदगी को हमेशा हस्ते हुए गुजारना  मेरी परवाह किए बिना मे तुम्हे अब भी वैसा ही प्यार करता हु अपना ख्याल रखना मेरी पूजा लड़की की आंखो से आंसु की धार बेह निकली थी वोह गुस्से मे आकर अपनी छोटी बहन को चीखती हुई बोली की तुमने ऐसा क्यु कीया पहले क्यु नही बताया बिचारी छोटी क्या कर सकती थी वोह तो कसम के धागे से बंधी हुई थी उस लड़के के ! लड़की हाथ जोड़ते हुए बोली की छोटी अगर तु मेरी बहन हो तो प्लीज उसको कोल लगाओ प्लीज उसे कोल लगाओ !

प्यार का सही मतलब क्या है आप खुद जान लीजिए  इस कहानी मे ! Love Story In Hindi। emotional love story



छोटी भी अपनी दीदी के आंसु से पिघल गई और उसने कोल लगाया कीसी ने कोल उठाया लड़की बोलती है हैलो लड़के की मां बोलती है हैलो कोन लड़की बोलती है । आन्टी मे पूजा अजय कहा है प्लीज मुझे उससे बात करवा दीजिए लड़के की मां कहती है रोती हुई किस्से अजय से लड़की कहती है हा आन्टी मेरे अजय से लड़के की मां कहती है मेरा बेटा इस दुनिया मे नही है उसने आत्महत्या कर ली लड़की रोते हुए कहती है आन्टी कैसे हुआ ओर कब कैसे हुआ ये सब । और फिर लड़के की मां ने कहा बेटी वोह बहुत उदास हो गया था जब देखो तब कहता था की गरीब का प्यार और सपने की कोई ओकात नही होती फासी लगाली थी उसने पता नही कौनसा  उसने अपनी जिंदगी मे ऐसा काम कीया जो उस्से ऐसा बना दीया लड़की रोते हुए कहती है आन्टी कब और कीतने तारीख को हुआ । और लड़के की मां कहती है 20 फरवरी को लड़की बोलती है क्या इतनी बात सुनकर  पूजा अचानक जमीन पे गीर पडी । पता है दोस्तो इस 20 फरवरी को लड़के की मोत से क्या रिश्ता था क्यू की दोस्तो यह 20 फरवरी वही तारीख थी जिस दिन पूजा की शादी हुई थी अजय बहुत गरीब था और उसका प्यार भी सच्चा था वोह अपनी पूजा को दुखी नही देखना चाहता था इसलिए उसने अपने प्यार का बलिदान दे दिया !!!



दोस्तो इस्से हमे यही सीख मिलती है की अगर आपका प्यार सच्चा है तो आप स्वार्थी मत बनिये एक दूसरे की खुशी के लिये सोचिए ऐसे भाग कर अपनी जिंदगी खराब मत कीजिए क्या आप घर से भागकर शादी करेंगे तो क्या आपको समाज मे आपके प्यार को सम्मान मिलेगा नही दोस्तो सिर्फ आपके प्यार की बदनामी होगी इसीलिए आप सोच के कदम उठाए आपका एक कदम आपकी जिंदगी बदल देगा

इस लेख को आपके सभी दोस्तो से भी शेयर करे 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ