Header Ads

मेरा बर्थडे और मेरी बेस्ट फ्रेंड | Story of Birthday For Best Friend in Hindi

Story of Birthday For Best Friend in Hindi | birthday story ideas for best friend | happy birthday story hindi


मेरे बर्थडे की कहानी | Story of Birthday For Best Friend in Hindi


हेलो दोस्तो मेरा नाम महिमा है और आज में, Kahanirishteki.com पर अपने कॉलेज के बर्थडे वाली स्टोरी लिख रही हु। Happy Birthday Story Hindi, जो मेरे जीवन का सबसे हृदयस्पर्शी बर्थडे रहा है। और आज मुझे अपने कॉलेज के दिन याद आ गए तो चलिए सुरु करते है। 


बात उस वक्त की है जब मैंने 2016 में कॉलेज जॉइन किया था, लेकिन कॉलेज मेरे मन के लायक न होने के कारण मैं वहां जाकर खास खुश नही थी और ये तो मैंने बिल्कुल नही सोचा था कि वहाँ मेरे जीवन मे एक ऐसे व्यक्ति की एंट्री होगी जो मेरे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा रहेगा। खैर बीतते समय के साथ मुझे वहा मज़ा आने लगा, क्यों? अगर आप किसी जगह के सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बन जाओ तो किसको अच्छा नही लगेगा बस मैं भी ऐसे ही खुश थी।


पहले वर्ष में तो कुछ खास नही था ऐसा ,पर फिर दुसरा वर्ष शुरू हुआ। फिर आया 25 नवंबर 2017 यानी मेरा happy birthday मैं पूरी excitement के साथ तैयार होकर नए कपड़ो में सज धज कर कॉलेज पहुँची। 


Story of Birthday For Best Friend in Hindi


उस दिन मैं थोड़ी जाने में लेट हो गई मुझे वहा पहुचने से पहले तो सारी क्लासेज खत्म हो चुकी थी। मैने आस पास देखा कि सारे क्लास वाले कहा है ना जूनियर्स दिख रहे है ना क्लास मेट्स। मैं इधर-उधर देखने लगी मुझे लगा कही मेरा बर्थडे तो नही भूल गए ,या घर तो नही चले गए  फिर मेरे फ़ोन में मेरे एक जूनियर का कॉल आया, दी गार्डन में है हम सब ,,सबको लेट हो रहा है तो आप जल्दी आ जाओ विश करके निकलेंगे, और फ़ोन कट कर दिया। मैने सोचा ले बेटा महिमा, इस बार का बर्थडे भी ऐसे ही जायेगा और मैं कॉलेज गार्डन की तरफ चली।


लेकिन वहा जाकर मैंने देखा तो नज़ारा ही कुछ अलग था उसे याद करती हूं तो आज भी मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। हमारे कॉलेज के गार्डन के बीच मे पत्थर लगा के रास्ते बने है, तो जैसे ही मैं आयी तो मैंने देखा कि रास्ते के दोनो ओर मेरे क्लास मेट्स और जूनियर्स एक एक पेपर कटिंग्स ले कर मेरे हर एक कदम पर मुझे देते जा रहे थे  जिसमे मेरे लिए कई टैग्स लिखे गए थे। और रास्ते में थोड़ा और आगे एक छोटी सी जगह पर केक और कैंडल्स रखे थे,


और हाथ में ग्रीटिंग कार्ड और गुलदस्ते के साथ मेरा इन्तज़ार कर रहे थे वो व्यक्ति जिसके बिना मेरी लाइफ अधूरी है, मेरी बेस्ट फ्रेंड , मेरी मिस ब्रो रिया राजपूत महोदया । सच में ये सब देख कर मैं काफी इमोशनल हो गयी थी। वह मेरी बेस्ट फ्रेंड ही नही मेरी जिंदगी है रिया को बहुत अच्छे से पता है की मुझे मेरे बर्थडे का बहुत उत्साह रहता है और सरप्राइज मेरी प्रिय वस्तुओ में से है  फिर सभी ने मिल के केक काटा, और मेरी दोस्त ने मेरे लिए 2 शब्द भी कहे जिसने मेरा दिन बना दिया। ऐसा बर्थडे सेलिब्रेशन मेरा इतने सालों में कभी नही हुआ था।


Story of Birthday in Hindi- For Best Friend in Hindi


आज तक किसी ने भी मेरा ऐसा बर्थडे नही मनाया था उस दिन मैंने जाना कि मैं कितने अच्छे लोगो से घिरी हुई हु, बिल्कुल निस्वार्थ जो मुझे खास महसूस कराने के लिए आउट ऑफ द वे जाने को भी तैयार है और खुद को स्पेशल फील करने के लिए हमेशा किसी someone special का होना भी जरूरी नही है। आपके दोस्त भी आपकी सबसे बड़ी पुंजियो में से एक है और वो भी आपको खास महसूस करवा सकते है।  ये बर्थडे मेरे जीवन का सबसे हृदयस्पर्शी बर्थडे रहा है।


ये टैग वाले हैंड कार्ड्स जो सबने मुझे दिया था 

Happy birthday love image
Happy Birthday Love Image 

और इसमे सभी मुझे केक खिला के परेशान करते हुए (mouth full of cake) आप मेरे चेहरे से मेरे इमोशन्स का अंदाज़ा लगा सकते है उस दिन मैं बहुत खुश थी

Happy Birthday Story Hindi,


Moral: दोस्तो सिर्फ बेस्ट फ्रेंड बनना ही स्पेशीयल नही होता उसे खुशिया देने में भी स्पेशलीयता होती है। आपके एक छोटे से प्रयास से किसी को कितनी खुशी हो सकती है, उसका आप अंदाजा भी नही लगा सकते 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ