Header Ads

पत्नी ने अपने पति के आगे एसी कौनसी शर्त रखदी कि आज हर पति पत्नी को पता होना चाहिए ! Husband And Wife

husband and wife relationship | motivation story in hindi

husband and wife relationship 

एक शहर में एक पति पत्नी अपने बेटे के साथ रहते थे।  उनकी शादी को 10 साल हो चुके थे।  एक दिन जब पति घर आया, तो उसकी पत्नी को उसके पास बिठाकर और कहा - मुझे तलाक चाहिए।  यह सुनकर पत्नी को गुस्सा नहीं आया बल्कि शांति से पूछा - क्यों?  पति ने सवाल का जवाब नहीं दिया।  जिससे वह दुखी हो गई।  पति ने निर्भीक होकर कहा - मेरा अफेयर ऑफिस की एक युवती के साथ चल रहा है।  पत्नी बिना कुछ कहे कमरे से चली गई।  अगले दिन जब पति घर आया, तो पत्नी ने मुस्कुराते हुए उसका स्वागत किया।

पति को समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है।  पत्नी ने कहा - ठीक है, मैं तुम्हें तलाक देने के लिए तैयार हूं लेकिन तुम्हें मेरी एक शर्त माननी होगी।  पति चकित था।  फिर पत्नी ने कहा- अगले 30 दिनों तक हम एक सामान्य जीवन जीएंगे, जैसे कुछ हुआ ही नहीं।  अपने बेटे को भी इसके बारे में न बताएं। पत्नी ने यह भी कहा कि जिस तरह तुमने मुझे उठाया और शादी के बाद पहली बार मुझे घर के अंदर लाये थे उसी तरहा, अगले 30 दिनों के लिए फिर से वही करो।  पति को लगा कि उसकी पत्नी ने अपना दिमाग खो दिया है, लेकिन एक महीने के बाद, उसने हां कहा।  पहले दिन, जब पति ने पत्नी को उठाया, तो वे दोनों बहुत अजीब महसूस कर रहे थे, लेकिन उनका बेटा यह देखकर बहुत खुश था।

hindi motivational story | motivation story in hindi
hindi motivational story

अगले दिन जब पति ने पत्नी को उठाया तो उसने देखा कि उसके चेहरे पर उम्र का असर साफ दिख रहा था।  चौथे दिन, जब पति ने पत्नी को उठाया, तो उसने अंतरंगता महसूस की।  उसने सोचा कि यह वही महिला है जिसने मुझे अपने जीवन के 10 साल दिए थे। यह सिलसिला रोज चलता रहा और इस तरहा पति को एहसास हुआ कि उनके बीच प्रेम का पुनर्जन्म हो रहा है।  पति ने यह भी कहा कि पिछले कुछ दिनों में उसकी पत्नी की तबीयत खराब हो गई थी।  तब से एक महीना बीत चुका है।  अंतिम दिन पति ने अपनी पत्नी को उठाया तो उसकी आंखों में आंसू थे।  अपनी पत्नी को छोड़कर, वह सीधे उस लड़की के पास गया, जिसके साथ उसका अफेयर चल रहा था। उसने माफी मांगी और कहा - मैं अब अपनी पत्नी से अलग नहीं रह सकता।  अब केवल मौत ही हमें अलग कर सकती है।  उसके बाद, पति अपने हाथ में सुंदर फूलों का गुलदस्ता और चेहरे पर एक मुस्कान के साथ घर पहुंचा।  उसने देखा कि उसकी पत्नी मर गई थी।  वह लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थी लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान ही नहीं दिया था।  पति समझ गया कि पत्नी ने यह शर्त क्यों लगाई थी, ताकि बेटा यह महसूस करे कि उसका पिता एक अच्छा इंसान था जो अपनी माँ से बहुत प्यार करता था।

पति-पत्नी का एक अनोखा रिश्ता है। फिर भी जीवन में कई उतार-चढ़ाव आते हैं। लेकिन पति और पत्नी एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ते हैं।  जब भी पति-पत्नी के बीच कोई विवाद होता है, तो उन पलों को एक बार याद जरूर करें, जब दोनों ने एक-दूसरे के साथ प्यार और अंतरंगता महसूस की हो।  इससे दोनों के बीच की दूरी कम हो सकती है। 

हमारी पोस्ट प्राप्त करने के लिए सदस्यता लें नीचे अपना ई-मेल पता दर्ज करें और अपने ईमेल पर सभी पोस्ट प्राप्त करें
और हमारे पोस्ट को शेयर करे 

टिप्पणी पोस्ट करें

1 टिप्पणियां