Header Ads

पति अपनी पत्नी से क्या उम्मीद रखता है

पति अपनी पत्नी से क्या उम्मीद रखता है

आदर्श पत्नी कैसे बने...




पति पत्नी का रिश्ता बहुत नाजुक और कोमल होता है अगर थोड़ी सी उच नीच हो जाती है तो पति पत्नी का रिश्ता पल भर में बिखर जाता है इसलिए पति पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए शादी के बाद दोनो में प्‍यार और भरोसा दोनों होना बहुत ज़रूरी है इसलिए हर पति ऐसी पत्नी चाहता है जो अपने पति पर हमेशा प्यार और विश्वास करें! इसीलिए हर पत्नी को भी एक बात का ख्याल रखना चाहिए की वो भी अपने पति पर प्यार और भरोसा करे और उनकी कही हर बात का सम्मान करे!

पति-पत्नी को कैसे रहना चाहिए...

पत्नी का धर्म क्या होता है?



आपने देखा होगा की पति अपनी पत्नी को खुश ना रखने पर पत्नी हमेशा अपने पति को अपनी बात बताती है पति को कहती है की आप मुझसे प्यार नही करते और मुझपे भरोसा नही करते और मेरी कही बात का सम्मान नही करते! कैसे करेंगे आप पर भरोसा अगर आप अपने पति का प्यार और सम्मान चाहती है तो आपको अपने तौर तरीके को बदलना चाहिए! मगर पुरुष अपनी बातों को पत्नीया को खुल कर बता नहीं पाते है ऐसे में हर पति चाहते हैं कि उनकी पत्‍नी उनकी अनकहीं सभी बातों को भी अपने मनसे आसानी से समझ जाएं! मगर आजकल की पत्नीया कीसी और की बातो को लेकर बैठ जाती है 

पति अपनी पत्नी से क्या उम्मीद रखता है...

Beautiful wife



एक पति अपनी पत्नी से उम्मीद रखता है की वह हर परिस्थिती में उसका साथ दे और उसके साथ खडी रहें! पति चाहता है कि उसकी पत्नी हर समय आकर्षक लगें और  बेहद खूबसूरत लगे पति हमेशा चाहता है की उसकी पत्नी सुंदर और आकर्षक लगे जिससे उसकी नजर अपनी पत्नी से हटे ही ना! जिस तरह तारीफ सुनना पत्नीया को पसंद होता है उसी तरह पति को भी अपनी तारीफ सुनना बेहद पसंद होता है! अक्सर पति चाहता है कि उसकी पत्नी हमेशा उसकी तारीफ करें!

पत्नी का धर्म क्या होता है...




अक्सर पति चाहते है की वो ससुराल में भी अपने पीहर की तरह खुश रहना चाहिए अपने परिवार मे पति और सास ससुर का मा बाप की तरह ध्यान रखे और उसके साथ सम्मान से बात करे और उनका आदर करे! अपने पति की सारी इच्छओं... आदतों और मजबूरियों को समझने की कोशिश करे!  अगर ए सारी बाते पत्नीया समझेगी तो हर  एक अच्छा पति अपनी पत्नी को दुनिया की सारी खुशीया और अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करना चाहेगा और तभी हमारे पति पत्नी के रिश्ते मजबूत होंगे 



लेखन और संपादन: कहानी रिश्ते की : टीम 

आप इस लेख को ॥ कहानी रिश्ते की ॥ के माध्यम से पढ़ रहे हैं।  हमारे लेख को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख अच्छा लगा होगा, कृपया इस लेख को अधिक से अधिक अपने मित्रो से शेयर करें।


!! धन्यवाद मित्रो,,,,,,,,


यह भी पढ़े.....



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ