Header Ads

SDM ज्योति मौर्य की बेवफाई | Jyoti Aur Aalok Maurya Ki Breakup Story

SDM Jyoti aur Aalok Maurya Ki Breakup Story


SDM ज्योति मौर्य की बेवफाई- Breakup Story in Hindi


नमस्ते दोस्तों आज हम एक बार फिर आपके लिए लेकर आए हैं SDM ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य की एक सच्ची ब्रेकअप कहानी। SDM Jyoti Aur Aalok Maurya Ki Breakup Story, जिसने अपनी जिंदगी को भुलकर अपनी प्रेमिका को अपनी पत्नी को पढ़ा लिखाया अपना सबकुछ भूलकर उसे नौकरी दिलाई और आज उसी प्रेमिका उसी पत्नी ने अपने बचपन के प्यार को अपने पति को एक ही पल में धोखा दे दिया और उससे ब्रेकअप कर लिया। दोस्तों हम उम्मीद करते हैं की आपको यह कहानी बेहद पसंद आएगी। किन्तु यह ब्रेकअप स्टोरी पढ़कर आपकी आंखों में आसूं जरुर आ जाएंगे। तो फिर चलिए शुरू करते हैं आज की कहानी ।


दोस्तों इस कहानी की शुरुआत बचपन से होती है जहां ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य एक छोटे से शहर में रहते थे। जब वह दोनों आठ साल के थे, तब वे दोनों एक ही स्कूल में पढ़ाई करते थे। और इसी वजह से दोनों के बिच दोस्ती हो गई, ज्योति और आलोक एक दूसरे की फ़िक्र करने लगे। जब भी ज्योति कोई मुश्किल में होती तो आलोक उसे संभाल लेता। ज्योति एक गरीब परिवार से थी तो उसे पढ़ाई करने में दिक्कत हो रही थी। लेकिन आलोक उसको पुरी तरह से साथ दे रहा था, ज्योति की पढ़ाई की फ़ीस आलोक ही भर देता था। इसके अलावा ज्योति को वह पाल पोस कर बड़ा करने लगा।



स्कूल में पढ़ते पढ़ते दोनों कब बड़े हो गए पता ही नहीं चला, और कॉलेज तक आगये। अब वह दोनों युवान हो गये थे, जवानी उन दोनों के चेहरे पर छलक रही थी। ज्योति काफी खूबसूरत थी तो कॉलेज के सारे लड़के सिर्फ उसे ही देखते रहते। अब तो आलोक भी जवान हो गया था, लेकिन आज आलोक को कॉलेज में आने में देर हो गई थी। इसलिए ज्योति परेशान थी कि अभी तक आलोक कॉलेज क्यों नहीं आया है।

SDM Jyoti Maurya Ki kahani

आलोक ने ज्योति को काफी साथ दिया था, उसने बचपन से ही ज्योति को पाल पोस कर बड़ा किया था। उसकी पढ़ाई की हर फिस आलोक भर देता था क्योंकि ज्योति एक गरीब परिवार से थी, उसके घर में दाल चावल के अलावा कुछ पकता ही नहीं था। उसके घर की परिस्थिति बहुत बुरी थी इसलिए वह पढ़ना भी नहीं चाहती थी, फिर भी आलोक ने उसको पढ़ाया, उसने हर कदम पर ज्योति का साथ दिया। और आज कॉलेज तक आ गये। 


ज्योति और आलोक के बिच बचपन से ही एक गहरी दोस्ती थी। उन दोनों की प्रेम कहानी शुरू होती है 2001 से, दोनों जैसे जैसे बड़े होते गए वैसे वैसे उनकी दोस्ती प्यार में बदलती गई । फिर वह दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे, वह अपनी जिंदगी में बहुत खुश थे। लेकिन आलोक अभी तक कॉलेज नहीं पहुंचा था ज्योति को उसकी फ़िक्र हो रही थी। थोड़ी देर के बाद अचानक से ज्योति के पिछे से आवाज आई, ज्योति देखो मैं तुम्हारे लिए क्या लेकर आया हूं। I Love you ज्योति, जब उसने पिछे मुडकर देखा तो आलोक उसके लिए गुलदस्ता लेकर खड़ा था। आलोक को अपने सामने देखकर ज्योति की जान में जान आ गई, उसने गुलदस्ता अपने हाथों में लेते हुए" आलोक को I Love you कहा और इतना कहकर वह आलोक से लिपट गई।


ज्योति आलोक को डांटते हुए बोली, तुम अभी तक कहा रह गए थे मेरी तों जान निकली जा रही थी। ज्योति मैं तुम्हारे लिए गुलदस्ता लेने गया था इस लिए मुझे आने में देर हो गई। अब तो मैं आ गया हूं ना तो फिर। इस तरह उन दोनों का प्यार चलता रहा , उसके बाद प्यार ही प्यार में 8-9 साल बीत गए पता ही नही लगा। अब दोनों की पढ़ाई लगभग पुरी हों गई थी। आलोक ने लोअर पीसीएस की भी तैयारी कर ली थी, वह सोच रहा था कि मेरा पंचायती राज वगेरा में कहीं सलेक्शन हों जाएं तो ठीक रहेगा। लेकिन ज्योति इससे भी आगे पढ़ाई करना चाहती थी, उसने आलोक को यह बात बताई की मैं आगे पढ़ना चाहती हूं। तो आलोक ने भी ज्योति का साथ देते हुए कहा, ठीक है ज्योति मैं तुम्हें तुम्हारी मंजिल तक अवश्य पहुंचाउंगा। मैं तुम्हारे लिए दिन रात एक कर दूंगा किंतु तुम्हें अपनी मंजिल तक जरूर पहुंचाऊंगा


SDM Jyoti Aur Aalok Maurya Ki kahani

आलोक के मुंह से अपने लिए ऐसी बात सुनकर ज्योति का मन भर आया और वह आलोक के गले लग गई। फिर उन दोनों ने शादी करने का फैसला लिया और साल 2010 में उन्होंने शादी कर ली। लेकिन यहां भी एक ट्वीस्ट आता है । शादी से पहले ज्योति ने आलोक को बताया था कि तुम शादी के कार्ड पर ये मत लिखवाना की आप सफाई कर्मी है। क्योंकि तब तब आलोक को ग्रेडफोर की सफाई करने वाली नौकरी मिल चुकी थी। हालांकि उन्होंने कई सारे इंटरव्यू वगेर दिए थे लोअर पीसीएस के लेकिन कहीं भी उनका सलेक्शन नहीं हो पाया, पर फिर भी वे सफाई करने की नौकरी से सन्तुष्ट थे, की चलों सरकारी नौकरी तों मिल गई मैं तो खुश हूं।


लेकिन ज्योति का कहना था कि शादी के कार्ड पर तुम अपने आप को ग्राम पंचायत अधिकारी बताना, ताकि मेरी इज्जत बढ़ जाएं । आलोक को इस बात का बुरा तो लगा था, पर वो अपनी दोस्ती अपने प्यार को खोना नहीं चाहता था, तो उसने इस बात को अपने मन में ही दबा लिया। दोनों की शादी तो हो गई, शादी के बाद आलोक ने सोचा कि इलाहाबाद चलतें है। ज्योति ने भी हां कर दी, और दोनों इलाहाबाद चले गए। वहां जाकर पता चला कि यहां तो सिविल सर्विसेस की तैयार चल रही थी, ज्योति ने आलोक से कहा कि मुझे यह पढ़ाई करनी है। हालांकि ज्योति पहले से पढ़ाई में अच्छी थी, तो आलोक ने भी उसका साथ देते हुए कहा । ठीक है ज्योति तुम पढ़ाई करो, मैं दिन रात काम करके तुम्हें आगे तक पढ़ाई कराउंगा, तुम फ़िक्र मत करो मैं सबकुछ सम्भाल लुंगा।


आलोक के मुंह से यह बात सुनकर ज्योति को भी बहुत अच्छा लगा की वह हर कदम मेरे साथ है। उसके बाद ज्योति ने साल 2011 से लेकर 2014 तक पुरी तैयारि की , उसके बाद ज्योति ने 2015 में पीसीएस का एक्जाम दिया और 2016 में उनका सलेक्शन हो गया । इस समय इनकी 16 मि रेंक आई थी, और सभी महीलाओं में वे तीसरे नंबर पर आई थी । और अब वो SDM बन गई थी, ज्योति अपनी कामयाबी से बहुत खुश थी और आलोक भी अपनी पत्नी की इस कामयाबी से बहुत खुश हुआ की हमारा सपना आज पूरा हुआ, क्योंकि अब ज्योति एक अधिकारी बन गई थी।

SDM ज्योति मौर्य की बेवफाई- SDM Jyoti Maurya

उस समय ज्योति ने उसकी सफलता का पुरा श्रय अपने पती और अपने ससुर को दिया, की अगर आप मुझे पढ़ा लिखाते नहीं तो आज मैं इस मुकाम पर कभी नहीं पहुंचती। आपने मुझ पर भरोसा दिया और यहां तक मुझे पढ़ाया, इसके लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया। आलोक को भी खुशी हुई कि मेरी मेहनत व्यर्थ नहीं गई, अब तो ज्योति और आलोक की जिंदगी में रोज नई नई खुशियां आने लगी।

अब 2016 से लेकर 2020 तक सब कुछ बढ़िया चलता रहा, दोनों पति पत्नी अपने प्यार भरे रिश्ते को अच्छी तरह से चला रहे थे। इसी बीच उनकी जिंदगी में एक खुशियां आई, ज्योति ने दो जुड़वां बेटियों को जन्म दिया और घर में खुशियां आ गई। दोनों अपनी जिंदगी में बहुत खुश थे, लेकिन साल 2020 में एंट्री होती है मनीष दुबे की जो होम कमांडेंट थे और उनका पोस्टेड गाजियाबाद में था। और ज्योति कौशांबी में पोस्टेड थी, आलोक को कुछ दिनों से अजीब सा देखने को मिल रहा था, इसकी वजह यह थी कि ज्योति कुछ दिनों से अजीब सा बर्ताव करने लगी थी। पहले तो वो रोजाना अपने पति को कॉल किया करती थी, लेकिन अब वह 3-4 दिन लगा देती हैं कॉल करने में। और जब आलोक से बात करती हैं तो वह ठीक से बात भी नहीं करती, और बड़ी गुस्से में बात करती हैं। 


ज्योति के इस तरह के बर्ताव से आलोक समझ गया था कि कुछ तो बात है। वरना पहले तो वो इसी नहीं थी, उसके बाद आलोक ने सोचा कि चलो वहा जाकर उससे मिलकर बात करते हैं। उसके बाद आलोक अपनी पत्नी ज्योति को मिलने के लिए कौशांबी में उसके आवास में जाते हैं। क्योंकि आलोक की नौकरी इलाहाबाद में थी तो वह सफाई कर्मी वाला काम कर रहे थे, और इसीलिए हफ्ते में एक या दो बार आलोक अपनी पत्नी को मिलने जा पाते थे। जब आलोक अपनी पत्नी के आवास पर पहुंचते हैं तो उनके दोनों बच्चे खेल रहे थे उस समय सबकुछ ठीक था। किन्तु ज्योति कहीं नजर नहीं आ रही थी, आलोक के पुरा घर छान मारा लेकिन ज्योति कहीं भी नहीं थी। फिर उन्होंने बच्चों से मोबाइल मांगा, और कॉल करने के लिए मोबाइल अपने हाथ में लिया। 

Aalok Maurya Ki Breakup Story in Hindi

लेकिन जब आलोक ने मोबाइल का नेट ओन किया तो सारे मैसेज धड़ा धड़ आने शुरू हो गएं , वो भी पर्सनल मैसेज थे जैसे कि आमतौर पर प्रेमि-प्रेमिका के बीच होते हैं। जैसे की लव मैसेज रोमांटिक मैसेज और ऐसे कई सारे गंदे मैसेज भी, अब इस तरह के मैसेज देखकर आलोक बौखला गए। और गुस्से से लाल हो गए, जब थोड़ी देर के बाद ज्योति घर वापस आई तो आलोक उनसे पुछने लगे की तुम इस वक्त कहां गई थी और ये मनीष दुबे कौन है। और इससे तुम्हारा क्या रिश्ता है, फिर ज्योति ने बताया कि मैं थोड़ी देर के लिए अपनी सहेली के घर गई थी और मनीष दुबे हमारा एक अच्छा दोस्त है ओर कुछ नही। आलोक ने देखा कि ज्योति उनसे झुठ बोल रही है, तो इस तरह की बातो से नाराज़ होकर आलोक वहां से वापस चले जाते हैं और ज्योति का नंबर ब्लॉक कर दिया। उनसे बात नहीं करते, आलोक अंदर ही अंदर टुट रहा था कि मेरी ज्योति ऐसा कुछ कर सकती हैं। लेकिन 10 दिन बाद आलोक फिर से ज्योति के घर पहुंचते हैं, लेकिन इस बार बिना बताए पहुंचते हैं। 


जब आलोक ज्योति पहुंचे और घर का दरवाजा खोला और कुछ ऐसा देखा कि आलोक के पैरों तले जमीन खींचक गई, क्योंकि ज्योति इस बार किसी के साथ थी वो भी आपत्तिक जन परीस्थीतियो में देखा । और वह इंसान ओर कोई नहीं बल्कि मनीष दुबे था, उन दोनों के शरीर पर ठीक से कपड़े भी नहीं थे, ज्योति और मनीष आलोक को देखकर गभरा गये और अपने कपड़े ठीक करने लगे । आलोक गुस्से से लाल हो गया और अपनी पत्नी से पुछने लगे कि ज्योति ये सब क्या है, और ये वही इंसान हैं ना जो तुम्हारे साथ मोबाइल पर चेटिंग करता है जो मैंने तुम्हें उस दिन पकड़ा था।


ज्योति थर थर कांपती हुई बोली आलोक तुम जैसा समझ रहे हो वेसा कुछ भी नहीं है, मैं और मनीष अच्छे दोस्त हैं। आलोक ज्योति की बात काटते हुए बोले , मैंने तुम्हें ऐसी हालत में पकड़ा और तुम कह रही हो की ऐसा कुछ नहीं है। ज्योति तुम्हें शर्म आनी चाहिए, हमारी दोस्ती हमारा प्यार और हमारे पति पत्नी का रिश्ता इन तीनों रिश्तों को तुमने एक पल में भुल दिया। और तुमने ये तक भी नहीं सोचा कि तुम्हारे 2 बच्चे हैं। 


ज्योति आलोक के मुंह से यह सब बातें सुनकर वो अब उनके असली रूप में आगई और अपने पति पर भड़कती हुई बोली, तो सुनो आलोक मैं अब तुम्हारे साथ रहना नहीं चाहती। यह सुनकर आलोक को एक बड़ा सा झटका लगा, ज्योति आगे बोली, मैं अब तुमसे अलग होना चाहती हुं। मैं और मनीष कई महीनों से रिलेशन में है, वैसे भी मैं तुमसे तंग आ चुकी हुं। आलोक अपनी पत्नी के मुंह से यह सब बातें सुनकर तो वह बस सुनते ही रह गए, फिर आलोक कहने लगे, ज्योति क्या मैंने तुम्हें इसी लिए पाल पोस कर बड़ा किया था। और मैंने तुम्हें बचपन से लेकर आज तक पढ़ा लिखाकर इस मुकाम तक पहुंचाया और तुमने एक पल में धोखा दे दिया। तुम्हारे लिए मैंने रात दिन एक किये, ताकि तुम आगे पढ़ सको । मैं तुम्हारे लिए बर्बाद हो गया और तुमने एक पल भी नहीं सोचा धोखा देते हुए। 

SDM Jyoti Aur Aalok Maurya Ki Breakup Story

ज्योती ने कहा, सुनो आलोक ये तो पति होने का तुम्हारा फर्ज था । तुमने मुझपर कोई एहसान नहीं किया है समझें तुम, और आज मुझे शर्म आती है की तुम मेरे पति हो क्योंकि तुम एक सफाई कर्मी हो। लोग मुझपर हस्ते है कि देखो ये एक सफाई कर्मी की पत्नी हैं, इसलिए अब मैं तुमसे तलाक़ चाहती हुं। आलोक को ज्योति की बातो पर विस्वास नहीं हो रहा था की उनकी बचपन की दोस्त उनका बचपन का प्यार और उनकी पत्नी उन्हें धोखा देगी किन्तु यही सच था कि अब वो उनके साथ नहीं रहना चाहती। 


आलोक को एक पल लगा की उनके शरीर से किसी ने जान निकाल ली हो। वे अब पुरी तरह अंदर से टुट चुके थे। फिर दोनों वहां से अलग हुए और आलोक ने थाने में जाकर अपनी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस किया और एफआईआर दर्ज कराई, लेकिन पत्नी ठहरी SDM तो भला कौन एफआईआर दर्ज करेगा, पुलिस को भी डर लगता है, उपर से प्रेमी है वो भी होम गार्ड कमांडेंट है वो भी बड़े पद में है। तो दोनों का बड़ा रुतबा था इसलिए मामला बढ़ते बढ़ते 2023 तक आ गया। शुरू शुरू में कुछ नहीं हो पाया, लेकिन अब मामला मजबूत होता जा रहा है। क्योंकि अपनी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाने के साथ साथ आलोक ने ये भी बताया कि उनकी पत्नी ज्योति घुस लेती है रिश्वत लेती है। और उनके पास रिश्वत के करोड़ों रुपए है। जिसकी वजह से जनता ओर भड़क गई। जनता अब आलोक का साथ दे रही है की कही न कही आलोक सही इंसान हैं। अब पुरा मामला आपके सामने है । 


दोस्तों क्या इसलिए पति अपनी पत्नीयों का पढ़ाते हैं ताकि बाद में उन्हें धोखा दे। हमें तो लगता है कि पत्नीयों को पढ़ाना ही नहीं चाहीए, पत्नी सिर्फ हाउस वाइफ में ही अच्छी लगती हैं। अब सिर्फ बेटीयां पढ़ाओ पत्नी नहीं, अगर मेरी बात का आपको बुरा हाल हो तो माफ़ करना किन्तु यही सत्य है। 

हम उम्मीद करते हैं की आपको यह Jyoti Aur Aalok Maurya Ki Breakup Story कहानी अच्छी लगी होगी। और कमेंट बॉक्स में अपनी राय बताना न भूलें। और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी शेयर जरुर करें। धन्यवाद


  लेखक: Subhash Chekhaliya  

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

हेलो फ्रेंड्स प्लीज स्पैम कमेंट ना करे, पोस्ट कैसी लगी जरूर बताए और पोस्ट शेयर जरूर करें