Header Ads

एक अनोखी मुलाकात रोमांटिक स्टोरी | Short Romantic Story in Hindi

short romantic story in hindi - hindi romantic kahani - hot romantic story in hindi

Short Romantic Story in Hindi | Romantic Pyar ki Kahani


एक बरसाती रात में एक शहर के छोटे से कैफे में डिम्पल नाम की लड़की किताब पढ़ रही थी। डिम्पल एक संवादनशील प्रेमिका थी। जो अकेलेपन की बोझिल के बावजूद भी वह खुद को समृद्ध महसूस करती थी। उसके आसपास की हलचल की वजह से वह पढ़ रही अपनी किताब से नजरें उठाकर इधर उधर देखती है, और एक आकर्षक युवक की ओर नजर पड़ती है। जो कैफे के दरवाजे पर खड़ा है।


डिम्पल उस युवक पर से अपनी नज़र हटा नहीं पा रही थी और आकर्षण के पहलू में उनकी आँखों की मुलाकात हो जाती है। और उस युवक की नजर भी डिम्पल पर पड़ती है। अब दोनों की आंखें इसारे करने लगी थी और युवक वहाँ आकर उनसे मुस्कराता है। वो विनम्रता के साथ डिम्पल के सामने आता हैं और कहता हैं, क्या मैं आपके साथ बैठ सकता हूँ? डिम्पल यह सुनकर थोड़ी चौंकी परंतु उसकी मुस्कान से युवक को बेठने की अनुमति देती है। डिम्पल रोमांटिक भरी मुस्कान कर रही थी और वह युवक बस डिम्पल को ही देखे जा रहा था।


Hot Romantic Story in Hindi
उसके बाद वह युवक बैठता हैं,और दोनों की बातचीत शुरू हो जाती है। युवक का नाम प्रदीप है, जो एक स्वतंत्रता सेनानी के पोते के रूप में अपने दादा दादी के साथ रहता था उसे अपने दादा दादी बहुत प्यारे हैं। उनकी बातचीत में रसोईघर से लेकर सभ्यता तक कई विषय पर बाते होती हैं। धीरे-धीरे डिम्पल और प्रदीप एक-दूसरे के बारे में और अधिक जानने लगते हैं और एक-दूसरे के सपनों आकांक्षाओं और विचारों को एक दूसरे के साथ शेयर करने लगते हैं। अब धीरे धीरे दोनों के बिच प्रेम का फुल खिलने लगा था।


एक दिन उसी कैफे में डिम्पल और प्रदीप दोनों बेटे होते हैं। जिस टेबल पर दोनों बैठे थे उस टेबल पर 2-3 किताबें पडी थी, प्रदीप ने डिम्पल को एक अद्वितीय किताब की ओर इशारा करता हैं और कहता हैं, डिम्पल यह किताब मेरे लिए बहुत खास है और मैंने इसी से सिखा हैं सबकुछ और मैं आपके साथ इसे साझा करना चाहता हूँ। मैं चाहता हूं कि इसे आप भी पढ़ें, डिम्पल हलके से मुस्कुराती है और उस किताब को वह अपने हाथों में ले लेती है। और अपनी पलकें झुकाकर उसे स्वीकार कर लेती है। इस कदर की साझा विचारधारा और साहित्यिक प्रेम के बाद, उनके बीच की दूरियाँ। धीरे धीरे कम होने लगती हैं। क्योंकि उस किताब में सबकुछ था, साहित्यिक, प्रेम, त्याग, मर्यादा, और रोमांस, तो इससे उन दोनों की दुरीया कम होती गई। 

प्यार का इज़हार - Short Romantic Story in Hindi

कैफे में बिताए गए समय के कुछ दिन बाद, एक दिन प्रदीप ने डिम्पल के हाथ में एक सुंदर सा पत्र सुनहरे रंग में लिखकर दिया। उसमें वो अपनी भावनाओं को बताते हैं और उसे यह भी बताते हैं कि उन्होंने कैसे पहली बार डिम्पल को देखा था और कैसे उनकी मुलाकात ने उनके दिल की धडकनों को बढ़ा दिया। आज मैं तुम्हें सबकुछ बता देना चाहता हूं। 


जब मैंने तुम्हें पहली बार देखा था तो तुम्हारी रोमांटिक भरी मुस्कान देखकर मैं घायल हो गया था, डिम्पल भी प्रदीप की भावनाओं को खुद में महसूस करती है, और वह भी उसे अपने दिल की हर वो बातें साझा करती है। जो उसे अपने तनमन हो रहा था, डिम्पल ने भी उसे कह दिया कि कैफे में उस वक्त मैं आपको ही देख रही थी। प्रदीप यदि मैं सच कहूं तो आप मुझे बहुत अच्छे लगे। इस तरह दोनों की बातें एक दूसरे से मिल रही थी।

Short Romantic Story in Hindi

अब दोनों एक दूसरे के प्यार में डुब रहे थे, उनकी बातचीत और मिलनसर कहानी के बाद डिम्पल और प्रदीप अंतत एक-दूसरे के प्यार का इज़हार करते हैं। और दोनों ही इस प्यार भरे रास्ते को एक्सपेक्ट करते हैं, और प्रदीप मुस्कुराते हुए डिम्पल के खुबसूरत होंठों 💋 को चुम लेता है, डिम्पल शर्माती हुई अपनी आंखें बंद कर लेती है। उनके बीच की यह रोमांटिक कहानी एक सुंदर और यादगार प्यार की शुरुआत होती है। और उनकी यह एक अनोखी मुलाकात बन गई... Hot Romantic Story in Hindi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ