Header Ads

जिंदगी जीना बहुत ही मुश्किल है। Zindagi Motivational Quotes In Hindi

Zindagi Motivational Quotes In Hindi, best quotes on zindagi, best zindagi quotes in hindi, best zindagi quotes in hindi with images


Zindagi Motivational Quotes In Hindi


जिंदगी की तलाश: हम जैसा सोचते हैं जिंदगी उतनी सरल नहीं होती । हमारी जिंदगी में बहुत से उतार चढाव होते हैं। हम हमेशा दुःख से दूर भागते हैं, और सुख की तलास करते हैं। पर ये दोनो के बिना तो जिंदगी ही अधूरी है। हमें लगत है हम जैसा चाहें वैसा जियें पर ये जरूरी नहीं है।


जिंदगी हमें बहुत कुछ सिखाती है, सही- गलत, अच्छा- बुरा। हमें भगवान से ये जिंदगी बहुत नसीब से मिलती है। जिसमे हम कुछ अच्छे काम भी करते हैं कुछ बुरे काम भी करते हैं। जिंदगी जीना बहुत ही मुश्किल है। मुझे लगता है मैं कभी भी गलत नहीं हूँ, हमेशा जो बोल रही हूँ सही बोल रही हूँ लेकिन कभी कभी मैं गलत भी होती हूँ। 


मुझे लगता था, जिंदगी जीना बहुत आसान होता होगा। दूअरों को देख कर ऐसा लगता है मानो वो सबसे ज्यादा खुश हैं और मैं सबसे ज्यादा दुखी। कभी कभी हमारे जीवन में कोई ऐसा पल आ जाता है जिसे हम सोच नहीं सकते हैं। कहते हैं न हर सिक्के के दो पहलू होते हैं। 

जिंदगी जीना बहुत ही मुश्किल है। Zindagi Motivational Quotes In Hindi

कभी कभी ऐसा लगता है एक मोड़ पे हम भी सही हैं और सामने वाला भी सही है , लेकिन ऐसा नहीं होता है। जिंदगी में हमें बहुत से उतार चड़ाव देखने को मिलते हैं, जिसका हमें सामना करना चाहिए ना की पीछे हटना। कभी तो ऐसे पल आ जाते हैं की लगता है अब हमारी जिंदगी में कुछ बचा ही नहीं। लेकिन तभी कोई न कोई रास्ता जरूर होता कोई न कोई हल जरूर होता है हमारी परेशानी का। 


कभी परिस्थितियाँ ऐसी होती हैं जिसे हम समझ नही पाते हैं, हमें क्या करना है। हमें ठेस तो तब लगता है जब हमारे अपने हमें गलत साबित कर देते हैं। आप जिसपे सबसे ज्यादा भरोसा करें और वो आपका भरोसा तोड़े तो लगता है जिंदगी ही छोड़ देनी चाहिए। 


पर हमें ऐसा नहीं करना चाहिए। जिंदगी बहुत अमूल्य है, खुल के जियें खुशी से जियें सबके जीवन में कुछ न कुछ उतार चढ़ाव होते ही रहते हैं, इसका मतलब ये नहीं की आप हार मान लें। हमें लड़ना हमें अपने हक के लिए लड़ना पड़ता है। जीवन में बहुत सी कठिनाइयाँ आती हैं जिनका सामना हमें करना चाहिए। 

जिंदगी जीना बहुत ही मुश्किल है। Zindagi Motivational Quotes In Hindi



लेखन और संपादन: कहानी रिश्ते की : टीम 

आप इस लेख को ॥ कहानी रिश्ते की ॥ के माध्यम से पढ़ रहे हैं।  हमारे लेख को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख अच्छा लगा होगा, कृपया इस लेख को अधिक से अधिक अपने मित्रो से शेयर करें।

!! धन्यवाद मित्रो,,,,,,,,


एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

हेलो फ्रेंड्स प्लीज स्पैम कमेंट ना करे, पोस्ट कैसी लगी जरूर बताए और पोस्ट शेयर जरूर करें