Header Ads

मेरे प्यार की उम्मीद | Breakup Love Story in Hindi

Breakup love story in hindi

Mere Pyar Ki Breakup Love Story in Hindi 


दोस्तो मैं आपको क्या बताऊं । मैं तो जीने की उम्मीद ही खो बैठा हु, प्यार जब किसी को थप्पड़ मारता है तो उसकी आवाज नही आती लेकिन दिल को बहुत गहरी चोट लगती है । मैं ही गलत था जो उनसे अपने प्यार का इज़हार कर बैठा । हमारी एक जिंदगी हुई करती थी जो सिर्फ हम दोनो के सिवा कोई नही था, 2 साल के बाद उसने मुझे ठुकरा दिया । क्या वजह थी मुझे नही पता परंतु मैं उसे बहुत प्यार करता था और आज भी करता हुं ।


सच कहु तो मुझे नहीं पता था कि इसका परिणाम क्या होगा लेकिन जो दिल में था वो मैं कह बैठा, उसने अनजाने में ही सही लेकिन मेरी मोहब्बत को एक्सेप्ट कर लिया। क्या पता था कि उसे मेरी मोहब्बत से घुटन होने लगेगी ।




प्यार पाने के बाद सब कुछ अच्छा सा लगने लगा, ऐसा लगने लगा कि मुझे कोई खुबसूरत जिंदगी मिल गई। आप नही मानेंगे मैं वो सब कुछ करने की सोचने लगा जो मुझे हमेशा करने से बहुत डर लगता था उस लड़की ने वो सब कुछ करने के लिए मेरा प्रोत्शाहन किया उसने पल-पल मेरा साथ दिया, मेरा हौसला बढ़ाया। वो भी मुझे अपने जीवन में पा कर बहुत खुश थीं, मैं भी इतना खुश था कि कोई जवाब ही नही था।

Real Breakup Love Story in Hindi 


हम दोनो एक दूसरे को साथ देने लगे मैं अपने बेस्ट वर्जन की तरफ बढ़ने लगा, जिवन साथी जो मिल गई थी मुझे, वो भी बहुत खुश रहने लगी मेरे साथ हमारे प्यार के साथ जब भी किसी मुश्किल में होते तो हम दोनों मिलकर एक दूसरे का साथ देते, जब भी हम दोनो लड़ते झगड़ते फिर कुछ ही पल में मैं उसको मना लेता, किसी भी हाल में एक दूसरे को इमोशनली सपोर्ट करते, हम दोनो की अलग ही दुनिया थी जिसमे सिर्फ प्यार ही प्यार था।


मैंने उनका साथ कभी नहीं छोड़ा और नाही छोड़ने को सोचा, मैं उनका प्यार और प्रिय मित्र, सलाहकार सब कुछ था। इतना प्यार मैंने किसी से नही किया था। Breakup Love Story 

Read also: Most Romantic Love Story 💕

फिर हम दोनों ही एक दूसरे को अपने भविष्य में एक दूसरे के साथ निहारने लगे और अपने करियर पर पुरा ध्यान केंद्रित करने लगे थे। हम दोनो कुछ अलग तरीके से अपनी जिंदगी सुरू करना चाहते थे बाद में कोई मुश्किल ना आये, आप सोच रहे होंगे कि हमने प्यार पर ध्यान ही नही दिया लेकिन हमने अपने करियर के साथ साथ मोहब्बत में भी कोई कमी नहीं रखी थीं।


पर सायद कुदरत को यह मंजूर नही था, कुछ दिनो में अजीब सा हुआ और वो मुझसे दूरियां करने लगी लेकिन आज तक न मुझे समझ आयी और ना ही इसका कारण ढूंढ पाया। और देखते ही देखते हम दोनों में हद से ज्यादा दूरियां बढ़ने लगी और एक दिन अचानक उसका मेसेज आया ।

मेरे प्यार की उम्मीद | Breakup Love Story in Hindi 

उसका मेसेज यह था कि अब हमें एक दूसरे के साथ ब्रेकअप कर लेना चाहिए, उसका यह मेसेज पढ़ते ही मेरे पाँव से जमीन खिसक गई । अभी तो सिर्फ 2 साल ही हुए थे हमारी मोहब्बत को और पल भर में सब कुछ बिखरने की कगार पर खड़ा था। मानो किसी ने मुझसे मेरे सारे ख़्वाब सारे अरमान छीन लिए हो मैं सोच भी नही सकता था कि ऐसे होगा मेरे साथ ।


फिर हम दोनो मिले और मैंने उसे बहुत समझाया उन्हें मनाया अपने दिल की आवाज से उन्हें रोकना भी चाहा पर कहते है ना कि जब एक ने जाने का मन बना लिया तो उसे रोकना नही चाहीये जाने दो उन्हें, चाहे अपना प्यार ही क्यो ना हो । फिर मैंने अपने आप को समझाया कि शायद उसे मेरे प्यार से घुटन होने लगी होगी अब वो मेरे साथ खुश नही है जो पहले हुआ करती थी चलो कोई तो बात होगी। फिर मैंने उसे अपने अपनी मोहब्बत से आजाद कर दी उसे खुले आसमान में बादलों के संग उड़ने के लिए आज़ादी दे दी। लेकिन ऐसा नहीं था कि वो मेरे साथ आज़ाद नहीं थी वो जैसे चाहे वैसी जिंदगी जी सकती थी, पर शायद मेरी मोहब्बत घुटन बनने लगी थी वो मेरे प्यार से छुटकारा पाना चाहती थी ।


मुझे दुख तो बहुत हुआ की मेरी जिंदगी मुझसे बिछड़ गई जिसे मैंने इतना प्यार किया उसे ही मेरी मोहब्बत से घुटन होने लगी और ब्रेकअप करके चली गई । उसके बाद वो मुझसे कही दूर चली गई ।, फिर मैं अपने प्यार के साथ जबरदस्ती तो नही कर सकता था क्योंकि मैंने उसे सच्चे मन से चाहा था, उसके साथ मैं गलत नही कर सकता था ।

Breakup Love Story in Hindi 



लेकिन मुझे उम्मीद है कि वो एक दिन वापस जरूर लौट आएंगी, अब आप इसे मेरा पागलपन समझो या फिर मेरी सच्ची चाहत। लेकिन एक बात है आज भी वो जब किसी सलाह या फिर किसी बात से आहत परेशान होती हैं तो मेरे साथ साझा करती है, फिर मुझे ही उसकी तकलीफ दूर करनी पड़ती है । और मुझे उसकी मदद करके खुशी महशूस होती है, मुझे खुशी मिलती है की आज भी वो मुझे याद करती है ।


हमें अलग हुए आज लगभग 10 महीने हो गए है लेकिन आज भी हम दोनो के बीच प्रेम है, आप मानेंगे नही प्यार एक एहसास होता है जिसे आप चाह कर भी भूल नहीं पाते या फिर भूलना ही नहीं चाहते।


मुझे आज भी अपने प्रेम पर विश्वास हैं कि मैंने इतना प्यार किया और आज भी करता हु। अगर लोग बदल गए तो इसमें प्रेम की क्या गलती है, प्रेम तो एक खूबसूरत एहसास होता है जो सभी में होता है।, मैंने तो उनसे सच्चा प्रेम किया था भले ही उसने मुझे ठुकरा दिया लेकिन वो तो प्यार का एहसास था जो आज भी है। और हमें वही एहसास एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रोत्साहित करता है जो मैं आज हूँ।

दोस्तो आप ऐसे प्यार को Breakup Love Story in Hindi क्या समझेंगे सच्चा प्यार या फिर एक पागलपन, हमें कमेंट करके जरूर बताएं.....


दोस्तो अगर आप भी कोई स्टोरी लिखकर हमारी वेबसाइट kahanirishteki.com पर पब्लिश करवाना चाहते है तो आप हमारे इस Official Gmail (kahanirishteki@gmail.com) पर अपनी कोई भी स्टोरी लिखकर भेज सकते है । हम आपकी Story 24 घंटे में पब्लिश कर देंगे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ