Header Ads

प्रशांत और अर्पिता की, New Love Story In Hindi

New Love Story In Hindi


Prashant Aur Arpita Ki New Love Story In Hindi


हेलो नमस्कार आप सभी का स्वागत हैं आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक New Love Story In Hindi !सभी को जीवन में एक न एक बार प्यार तो होता ही हैं। प्यार जैसा खूबसूरत एहसास पाना दुनियाँ में सबसे बेसकीमती होता हैं, पर इनमें से बहुत ही कम खुशनशीब होते हैं जिन्हें अपना प्यार मिल पाता हैं। 


आज हम एक ऐसे ही जोड़ी की कहानी लेकर हैं जिसने प्यार भी किया और उम्र भर के लिए जीवनसाथी भी बने। तो चलिए जानते हैं New Love Story In Hindi, Real Life Love Story In Hindi, Couple Love Story एक रोमांटिक सच्ची प्रेम कहानी। अगर आपको स्कूल की कहानी पसंद हैं तो यह आर्टिकल पढ़े 👉 New Best School Love Story 


प्रशांत और अर्पिता की लव स्टोरी 

यह कहानी हैं प्रशांत और अर्पिता की जिसकी शुरुवात ट्यूशन क्लास में होती हैं। आज की दुनिया में जहां ज्यादातर लोग Social Media पर एक दूसरे से मिलते हैं या तो किसी डेटिंग साइट पर एक दूसरे को पसंद करते हैं। लेकिन प्रशांत और अर्पिता की प्रेम कहानी बहुत ही साधारण पर सच्ची हैं। प्रशांत और अर्पिता दोनों पहली बार केमिस्ट्री ट्यूशन क्लास में एक दूसरे से मिले थे। 


उस वक़्त हमने कभी सोचा नही था की केमिस्ट्री ट्यूशन क्लास में भी वहां कुछ रोमांटिक हो सकता है। पहले से ही हम सभी दोस्त एक दूसरे से मिला करते हैं। लेकिन प्रशांत और अर्पिता की नियति इससे अलग थी। जैसा कि हम सब जानते हैं कि प्यार की राह में कई मुश्किलें तो आते ही हैं। 


यदि आप सोच रहे हैं कि शुरुआत बहुत आसान था तो आप गलत हैं। शुरुवात में प्रशांत को अर्पिता की दोस्त ज्योति आकर्षक लगती थी, प्रशांत और अर्पिता अच्छे दोस्त बन गए थे। अर्पिता को लगा की प्रशांत उसे पसंद करता है लेकिन फिर एक दिन प्रशांत ने अर्पिता को यह बात बता दिया।  

New Love Story In Hindi 

एक शाम जब ट्यूशन क्लास खत्म हुआ तो प्रशांत बातों ही बातों में अर्पिता को अपनी फीलिंग को बताने लगा की अर्पिता तुम्हारी दोस्त ज्योति मुझे बहुत सुन्दर और आकर्षक लगती है। यह अर्पिता के लिए काफी झटका था। प्रशांत का पहले यूँ उसकी ओर आना फिर अचानक से ज्योति को पसंद करना निश्चित रूप से अर्पिता को झटका दिया। 


लेकिन उस वक़्त अर्पिता ने इसे व्यक्त नहीं किया। शायद उसे लगा कि वह उसे एक दोस्त के रूप में खो देगी। उसने सिर्फ उसकी बात सुनी और उसे सही काम करने की सलाह दी। 


पर नियति के पास निश्चित रूप से प्रशांत और अर्पिता के लिए अलग ही योजना थी। जिस लड़की को प्रशांत पसंद करता था, उसका पहले से ही एक बॉयफ्रेंड था। लेकिन अभी भी अर्पिता और प्रशांत के एक साथ होने के कोई संकेत नहीं थे। जैसा कि वे दोनों एक दूसरे को वास्तव में अच्छे दोस्त मानते थे। 


वे दोस्त बने रहे और उनके बीच बहुत सामान्य रिश्ता था। लेकिन निश्चित रूप से दोनों के बीच कुछ स्पेशल तो था। वे दोनों एक दूसरे को बहुत पसंद करते थे और साथ में समय बिताते थे। एक दिन प्रशांत ने अर्पिता को बहुत आश्चर्यजनक रूप से एक ऐसी बात कह दी जिसकी अपेक्षा लीना ने नहीं किया था।


प्रशांत ने कही अर्पिता से दिल की बात 


दोनों के बीच चीजें सामान्य रूप से चल रहा था। लेकिन जब ट्यूशन का अंतिम था इसके बाद कोई ट्यूशन नहीं आने वाला था तो प्रशांत को एहसास होने लगा की वह अब शायद अर्पिता से दोबारा नहीं मिल पाएगा। प्रशांत को अर्पिता के खोने का डर सताने लगा, तब जाकर उसे एहसास हुआ की उसे अर्पिता से प्यार हो गया हैं। इसलिए वह ट्यूशन क्लास के अंतिम दिन अचानक से अर्पिता को प्रपोज कर दिया।  


प्रशांत ने कहा अर्पिता मैं तुमसे प्यार करता हूँ I Love You यह अर्पिता के लिए आश्चर्य की बात थी, क्योंकि अर्पिता ऐसा होने की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं कर रही थी। लेकिन जैसा कि मैंने कहा था कि दोनों के बीच कुछ स्पेशल सकारात्मक ऊर्जा थी। अर्पिता स्वाभाविक रूप से हैरान थी, लेकिन वह जानती थी कि वह क्या चाहती है। उसने बिना समय बर्बाद किये प्रशांत को हाँ कह दिया। 


प्रशांत और अर्पिता के बीच नया रिश्ता पहले की तरह अच्छा चल रहा था। लेकिन हर रिश्ते को पहले चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इस रिश्ते में यह लीना के पिता थे,  प्रशांत पढ़ने में एक बहुत अच्छा था इसलिए वह अर्पिता की मदद करने के लिए कभी - कभी अर्पिता के घर जाने लगा। इसमें अर्पिता की कुछ सहेलियाँ भी शामिल थी ताकि अर्पिता के घर वालो को सब सामान्य लगे।  


यह उनके लिए एक दूसरे के और करीब आने का भी मौका था। लेकिन अर्पिता के पिता जी को को यह बात पसंद नहीं आया और उन्होंने प्रशांत को अपने घर में आने से मना कर दिया। यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा था जो प्रशांत और अर्पिता के लिए अच्छा नहीं था। पर फिर भी दोनों ने एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा। 

Real Love Story In Hindi

प्रशांत और अर्पिता ने दो किशोरों की तरह एक साथ अपने प्यार का सफर शुरू किया था तब दोनों ही परिपक्व नहीं थे। लेकिन समय के साथ दोनों के बीच समझदारी बढ़ता गया। दोनों ने अपने प्यार के रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है। लेकिन वे दोनों एक दूसरे के साथ मजबूती के साथ खड़े रहे। उन्होंने हर स्थिति में एक-दूसरे का समर्थन किया है और अधिक मजबूती से सामने आए। 

10 साल बाद 

प्रशांत और अर्पिता का जो एक टीनएज के प्यार के रूप में शुरू हुआ, उसने आज इस प्यार के रिश्ते के 10 साल पूरे कर लिए हैं। कई मुश्किल परिस्थियों का सामना करने के बाद आज प्रशांत और अर्पिता दोनों के परिवारों ने एक-दूसरे को मंजूरी दे दी है। आज प्रशांत कॉलेज प्रोफेशर हैं वही अर्पिता स्कूल टीचर उनके परिवार और खासकर अर्पिता के पिता प्रशांत और अर्पिता के रिश्ते को लेकर बहुत खुश हैं। 


तो यह था Prashant And Arpita New Love Story In Hindi आशा करते हैं आपको यह पसंद आया होगा आपको यह कैसा लगा नीचे कमेंट में जरूर बताये।

साथ ही आप Prashant And Arpita New Love Story In Hindi को अपने दोस्तों और सोशल मीडिया में भी शेयर जरूर करें। अगर आप हमसे जुड़ना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमारे Social Media अकॉउंट Facebook या इंस्टाग्राम को लाइक या फॉलो भी कर सकते हैं। 


यह आर्टिकल सुनील कुमार जी द्वारा लिखा गया जो की www.heartbeatsk.com ब्लॉग के वरिष्ठ लेखक हैं। साथ ही सुनील कुमार जी एक प्रोफेशनल कंटेंट राइटर हैं जो विभिन्न विषयो पर लेख लिखते हैं, जिन्होंने कई टॉप ब्लॉग वेबसाइट के लिए लेख लिखें हैं। यह www.kahanirishteki.com पर लिखा गया हमारा पहला गेस्ट पोस्ट हैं। आशा करते हैं आप सभी को हमारा लेख पसंद आया होगा। अधिक जानकारी लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट अवश्य करें धन्यवाद।  


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ